Whatsapp पर अब 8 यूजर्स एक साथ ग्रुप कॉलिंग कर सकेंगे।

Whatsapp Group Video Call Limit 2020: Whatsapp पर अब 8 यूजर्स एक साथ ग्रुप कॉलिंग कर सकेंगे।

Whatsapp ने लोगों को राहत देने के लिए ग्रुप वीडियो कॉलिंग में यूजर्स की लिमिट को बढ़ा दिया है। अभी तक Whatsapp में  सिर्फ 4 लोग एक साथ Video call कर सकते थे।

Whatsapp पर अब 8 यूजर्स एक साथ ग्रुप कॉलिंग कर सकेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, अब Whatsapp पर 8 यूजर्स ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉलिंग में शामिल हो सकेंगे। कंपनी ने आईफोन और एड्रॉयड के लिए लेटेस्ट बीटा वर्जन को रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर WABetaInfo के मुताबिक, वॉट्सऐप ग्रुप कॉलिंग और Voice कॉलिंग में अब 8 यूजर्स एक साथ शामिल हो सकेंगे। कंपनी ने एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप v2.20.133 बीटा और आईफोन के लिए वॉट्सऐप v2.20.50.25 बीटा रोल आउट करना शुरू कर दिया है। जल्द ही इसे स्टेबल वर्जन के लिए भी जारी किया जाएगा। WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए नया बीटा वर्जन रोल आउट किया है। इसमें Context Menu फीचर भी दिया गया है, और इसमें Info ऑप्शन भी जोड़ा गया है। इसके अलावा इस App में कंपनी ने सर्च फीचर भी जोड़ा है। जिसके सहायता से फेक खबर पर लगाम लगायी जा सकती है।

WABetaInfo के अनुसार, फिलहाल 8 लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग करने के लिए यूजर को बीटा वर्जन की जरूरत पड़ेगी। अगर आप  whatsapp को पहले से अपडेट कर चुके हैं तो आपको चैट हिस्ट्री का बैकअप लेकर दोबोरा वॉट्सऐप इंस्टॉल करना पड़ेगा  ताकि सर्वर से लेटेस्ट अपडेट्स मिल सके।

ग्रुप वीडियो कॉल करने के लिए, यूजर को ग्रुप पर जाकर वीडियो कॉल बटन को click करना होगा। अगर ग्रुप में 8 से ज्यादा मेंबर्स होंगे तो ऐसे में वॉट्सऐप के जरिये एक elert मिलेगा कि आप किसे कॉल में add करना चाहते हैं. अन्यथा कॉल सीधे स्टार्ट हो जाएगा। अगर आपके  एड्रेस बुक में अगर यूजर सेव नहीं है तो उसे कॉल में एड नहीं कर सकेंगे।

Leave a comment